UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए एग्जाम डेट्स घोषित! यहां से करें डाउनलोड

UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अभ्यर्थियों के लिए ताजा और अहम जानकारी साझा की गई है। दरअसल इस पात्रता परीक्षा के लिए अभ्यर्थी बेसब्री से अपडेट का इंतजार कर रहे थे। वहीं फिलहाल जो सूचना सामने आ रही है, वह अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है। अगर आपको भी इस पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन व आवेदन से लेकर पेपर तक का इंतजार था, तो आइए जानते हैं क्या है उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर पूरी खबर...

यूपी टीईटी के लिए एग्जाम डेट्स जारी (Exam dates released for UP TET) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए सेवा चयन आयोग द्वारा एग्जाम डेट से जारी किए जाने की सूचना है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है की सेवा चयन आयोग ने बड़े लंबे समय बाद इस पात्रता परीक्षा के लिए एग्जाम डेट्स जारी कर दी हैं। वहीं जानकारी में यह भी बताया गया है कि अभ्यर्थी एग्जाम डेट्स यानी की एग्जाम का पूरा शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए यह सूचना अभ्यर्थियों के लिए काफी चौंकाने वाली है। 

क्या है एग्जाम डेट्स की सूचना (What is monitoring and guidance information?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए सेवा चयन आयोग द्वारा एग्जाम डेट्स जारी किए जाने की सूचना के बाद अभ्यर्थी खुश भी थे और थोड़े चिंतित भी थे, क्योंकि अभी इस पात्रता परीक्षा के लिए अधिसूचना भी जारी नहीं हुई है। वहीं खबर की जब जांच पड़ताल की गई, तो पता चला कि वायरल खबर पूरी तरह से भ्रामक और अफवाह है। सेवा चयन आयोग ने अभी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए एग्जाम डेट्स जारी नहीं की हैं।

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अक्टूबर माह के अंत में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD