UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए नया प्लान हुआ जारी, अब आवेदन और परीक्षा के लिए अलग- अलग बनेगी टीम

UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अभी तक नोटिफिकेशन जारी न होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू न होने के चलते अलग प्लान तैयार किया है। जहां इस प्लान में आवेदन और परीक्षा को लेकर अलग-अलग तैयारियां किए जाने की सूचना है। जहां अब उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए यह अपडेट अभ्यर्थियों के लिए काफी मायने रखती है। आइए जानते हैं क्या है पात्रता परीक्षा को लेकर पूरी जानकारी...

परीक्षा के लिए बनेगी अलग टीम (A separate team will be formed for the exam) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग द्वारा आप ही दोनों परीक्षा को लेकर जो सूचना साझा की गई है, उसके अनुसार परीक्षा और आवेदन को लेकर अलग अलग टीम गठित होगी। यानी की इस पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाली और आवेदन प्रक्रिया संपन्न करने वाली एक अलग टीम होगी और वहीं परीक्षा आयोजित कराने वाली दूसरी टीम होगी। यानी की इस परीक्षा की जिम्मेदारी अब दो टीमों पर होगी। खबर के मुताबिक आवेदन में देरी के चलते उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर यह फैसला किया गया है।

क्या है अलग टीम की सूचना (What is the information about the different teams?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए नए आयोग द्वारा आवेदन और परीक्षा की अलग अलग टीम गठित होने की खबर से अभ्यर्थी खुश थे, क्योंकि इससे उन्हें उम्मीद थी कि अब इस परीक्षा के लिए जल्द आगामी प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि अभ्यर्थियों को उस वक्त निराशा हाथ लगी, जब उन्हें पता चला कि यूपी टीईटी को लेकर यह वायरल खबर सिर्फ फर्जी है, इसमें कोई सच्चाई नहीं है। इसलिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर इस वायरल खबर पर बिल्कुल भी यकीन न करें। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अक्टूबर माह के अंत में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD