UP TET EXAM 2024 : यूपी टीईटी के लिए केंद्र सरकार करेगी निगरानी, प्रदेश सरकार से छिन गया जिम्मा!


UP TET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा लंबे अंतराल के बाद भी कोई स्पष्ट सूचना नहीं दी गई है। अभ्यर्थी लगातार नई आयोग के साथ प्रदेश और केंद्र सरकार से भी इसके आयोजन की मांग कर रहे हैं। हालांकि यह बिल्कुल सामने नहीं आया है कि आयोजन किस कारण से रुका हुआ है। वहीं इसी बीच प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के बीच भी इस परीक्षा को लेकर कुछ अनबन की खबर है। अगर आपको भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर अपडेट चाहिए, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

यूपी टीईटी के लिए केंद्र सरकार करेगी निगरानी (The central government will monitor UP TET) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए सेवा चयन आयोग द्वारा लंबे समय से भी कोई भी अपडेट ना दिए जाने से अभ्यर्थी बहुत ही परेशान थे। हालांकि अब उनके लिए नई सूचना सामने आई है। दरअसल इस सूचना में यह बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए निगरानी और निर्देश देने की जिम्मेदारी जो उत्तर प्रदेश सरकार की थी, वह अब केंद्र आयोग ने अपने दायरे में ले ली है। यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) की निगरानी अब सीधे केंद्र सरकार द्वारा की जाएगी। 

क्या है निगरानी और निर्देश की सूचना (What is monitoring and guidance information?) -

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) की निगरानी और निर्देश से जुड़ी जो खबर सामने आई है, वह भ्रामक साबित हो गई है। दरअसल इस पात्रता परीक्षा के लिए कोई भी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सरकार से नहीं छीनी गई है और ना ही केंद्र सरकार ने इसे अपने दायरे में लिया है। वहीं ऐसी कोई भी जानकारी ना तो नए आयोग ने साझा की है और ना ही प्रदेश और केंद्र की ओर से जारी की गई है। इसलिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर इस प्रकार की वायरल खबरों पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें यह खबर फर्जी और अफवाह है। 

ये है आवेदन और परीक्षा की पूरी जानकारी (This is the complete information about application and examination) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) के लिए जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जा सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि के साथ साथ परीक्षा तिथियों के भी जारी होने का इंतजार है। अगर उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (UP TET EXAM 2024) को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी की मानें, तो इसके लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2024 में किया जा सकता है। परंतु अभ्यर्थी अभी भी परीक्षा तिथियों से पहले आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अक्टूबर माह के अंत में खत्म होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD