UPSESSB TGT PGT EXAM: सेवा चयन बोर्ड टीजीटी पीजीटी के आयोजन से हटा पीछे! बुरी तरह फसे अभ्यर्थी

UPSESSB TGT PGT EXAM : प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। दर्शन एक लंबा समय हो चुका है लेकिन सेवा चयन बोर्ड परीक्षा की तिथियां जारी नहीं कर सका है। यही कारण है कि अभ्यर्थियों का भी विश्वास अब सेवा चयन बोर्ड से उठने लगा है। वहीं इसी बीच इस आयोजन से सेवा चयन बोर्ड के पीछे हटने की भी खबर है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

टीजीटी पीजीटी के आयोजन से सेवा चयन बोर्ड का इनकार (Service Selection Board refuses to conduct TGT PGT) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) का आयोजन करने से इनकार किए जाने की खबर है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि सेवा चयन बोर्ड लंबे समय से इस परीक्षा के लिए एग्जाम आयोजित नहीं करा सका है। जहां अब सेवा चयन बोर्ड ने किन्हीं विशेष कारणों के चलते इस परीक्षा का आयोजन कराने से इनकार कर दिया है। वहीं अभी तक यह भी सामने नहीं आया है कि यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अचानक सेवा चयन बोर्ड ने यह फैसला क्यों लिया है। 

कौन कराएगा अब टीजीटी पीजीटी का आयोजन? (Who will organize TGT PGT now?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजन से इनकार किए जाने के बाद अभ्यर्थियों के मन में यह सवाल है कि आखिर अब कौन इस परीक्षा का आयोजन कराएगा। इन्हीं सवालों का जवाब ढूंढने के लिए जब अभ्यर्थियों ने ऑफिशियल मीडिया वेबसाइट्स और सेवा चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट किया, तो उन्हें पता चला कि लगातार वायरल हो रही खबर, फर्जी है। सेवा चयन बोर्ड ने यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) का आयोजन कराने से इनकार नहीं किया है। 

ये है परीक्षा को संबोधित पूरी अपडेट (This is the complete update regarding the exam) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर ऑफिशियल सूचना जारी किए जाने में वक्त लगने की संभावना है। बता दें कि अभी सेवा चयन बोर्ड यह स्पष्ट नहीं कर पाया है कि इस परीक्षा के लिए कब तिथियां जारी की जाएं। हालांकि संभावना यही है कि अक्टूबर माह में यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा नवंबर या फिर दिसंबर में जारी शुरू की जा सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD