UPSESSB TGT PGT EXAM: टीजीटी पीजीटी के लिए नई अपडेट, बिना आवेदन शुल्क कल से आवेदन करें अभ्यर्थी


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि अभ्यर्थी बेसब्री के साथ ही इस परीक्षा के लिए आगामी अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी जो अपडेट सामने आ रही है, वह कुछ असमंजस भरी है। दरअसल इस अपडेट में अभ्यर्थियों के लिए यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए आवेदन की सूचना जारी की गई है। आइए जानते हैं क्या है पूरी सूचना...

बिना शुल्क कल से आवेदन शुरू (Application starts from tomorrow without any fee) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए बिना शुल्क के ही आवेदन शुरू होने की खाना सामने आई है। खबर के मुताबिक अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। कल से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सीधे आवेदन कर सकेंगे। इस दौरान उन्हें यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा। यह सूचना बेहद ही असमंजस भरी है। 

क्या है आवेदक शुल्क की खबर (What is the news regarding applicant fee?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा निःशुल्क आवेदन की खबर पर अभ्यर्थी बिल्कुल भरोसा न करें। बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन पहले ही संपन्न हो चुके हैं। ऐसे में अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया और उसमें कोई भी शुल्क जमा न करने वाली खबर पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर यह वायरल खबर अफवाह साबित हुई है। इसलिए अभ्यर्थी इस तरह की वायरल खबरों पर भरोसा न करें। 

ये है परीक्षा को संबोधित पूरी अपडेट (This is the complete update regarding the exam) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर ऑफिशियल सूचना जारी किए जाने में वक्त लगने की संभावना है। बता दें कि अभी सेवा चयन बोर्ड यह स्पष्ट नहीं कर पाया है कि इस परीक्षा के लिए कब तिथियां जारी की जाएं। हालांकि संभावना यही है कि अक्टूबर माह में यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा नवंबर या फिर दिसंबर में जारी शुरू की जा सकती है।

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD