UPSESSB TGT PGT EXAM: क्या सेवा चयन बोर्ड नहीं कराएगा टीजीटी पीजीटी का पेपर? जानें क्या है पूरी अपडेट

 
UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर लगातार कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि जो अभी तक सामने नहीं आ रही हैं, तो वह परीक्षा की तिथियां हैं। फिलहाल इस परीक्षा को लेकर बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। जहां इसका प्रमुख कारण लंबे समय से इसको लेकर कोई भी अपडेट न आना है। वहीं अब इस परीक्षा को लेकर एक खबर है, जो कई अभ्यर्थियों के मन में हैं। आइए जानते हैं क्या है यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर पूरी सूचना..

परीक्षा को लेकर असमंजस में हैं अभ्यर्थी (Candidates are confused about the exam) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर लंबे समय से कोई अपडेट नहीं दी गई है। यही कारण है कि अभ्यर्थी परीक्षा को लेकर काफी असमंजस में हैं। इस परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों के मन में पहला सवाल यह है कि आखिर इस परीक्षा का आयोजन होगा या नहीं होगा। साथ ही अभ्यर्थियों का दूसरा प्रश्न यह भी है कि इस परीक्षा का आयोजन सेवा चयन बोर्ड द्वारा ही कराया जाएगा या फिर इसके लिए बोर्ड बदल दिया जाएगा, क्योंकि लंबे समय से बोर्ड की तरफ से कोई भी जानकारी परिक्षा को लेकर नहीं दी गई है। 

क्या है परीक्षा और बोर्ड की पूरी सूचना? (What is the complete information about the exam and board?) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा किया जाएगा या नहीं, इसको लेकर फिलहाल अभ्यर्थी असमंजस में न पड़े, क्योंकि अभी बोर्ड बदलने की कोई सूचना नहीं है। वहीं यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) का आयोजन होगा या नहीं, इसको लेकर भी अभ्यर्थी अभी कोई भी फैसला न लें, क्योंकि इस परीक्षा को लेकर जब तक बोर्ड कुछ स्पष्ट नहीं कर देता है, तब तक कुछ भी कहना सही नहीं होगा। इसलिए अभ्यर्थी अभी ऑफिशियल अपडेट का इंतजार ही करें।

ये है परीक्षा से संबंधित पूरी अपडेट (This is the complete update regarding the exam) -

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) को लेकर ऑफिशियल सूचना जारी किए जाने में वक्त लगने की संभावना है। बता दें कि अभी सेवा चयन बोर्ड यह स्पष्ट नहीं कर पाया है कि इस परीक्षा के लिए कब तिथियां जारी की जाएं। हालांकि इसके लिए लंबा समय बीत चुका है। वहीं संभावना यही जताई जा रही है कि अक्टूबर माह में यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। वहीं टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा नवंबर या फिर दिसंबर में शुरू की जा सकती है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD