UPSSSC PET EXAM 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए सिर्फ 1 लाख अभ्यर्थियों को होगी आवेदन की अनुमति, आयोग ने दी जानकारी

UPSSSC PET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। बता दें कि अभ्यर्थियों को काफी महीनों से इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू होने का इंतजार है। हालांकि इसको लेकर कोई खास अपडेट अभी तक सामने नहीं आई है। परंतु इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए एक ऐसी जानकारी सामने आई है, जो काफी चौंकाने वाली है। अगर आपको भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन करना है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी जानकारी...

सिर्फ 1 लाख अभ्यर्थी कर पाएंगे आवेदन (Only 1 lakh candidates will be able to apply) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आवेदन से जुड़ी जो बड़ी खबर दी गई है, उसमें आवेदन की एक लिमिट निर्धारित करने की सूचना है। खबर की मानें तो इस पात्रता परीक्षा के लिए इस बार आयोग ने एक लिमिट तय कर दी है, जिसके तहत 1 लाख अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। यानी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए 1 लाख अभ्यर्थियों के आवेदन स्वीकार होंगे। इससे अधिक अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे। 

क्या है लिमिट की सूचना (What is the limit information?) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा महज 1 लाख अभ्यर्थियों के ही आवेदन स्वीकार किए जाने की जो सूचना जारी की गई है, वह काफी चौंकाने वाली थी। यही कारण है कि अभ्यर्थियों ने तुरंत इस खबर को क्रॉस चेक किया। जहां अभ्यर्थियों को पता चला कि वायरल खबर झूठी है। इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। क्योंकि आयोग ने। ऐसी सूचना साझा ही नहीं की है। इसलिए अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर इस वायरल खबर पर भरोसा न करें। 

आवेदन इस माह से शुरू होने की संभावना (Application likely to start from this month) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर अभी तक आधिकारिक अपडेट तो सामने नहीं आई है, परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर के पहले सप्ताह की तिथियों में हो सकती है। यानी कि अभ्यर्थियों को लगभग 08 अक्टूबर तक आवेदन प्रक्रिया के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD