UPSSSC PET EXAM 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 रद्द! अक्टूबर 2025 में होगी परीक्षा


UPSSSC PET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए अभ्यर्थियों को बीते कई महीनों से नोटिफिकेशन जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है। हालांकि उनका इंतजार आयोग द्वारा खत्म नहीं किया जा रहा है और ना ही कोई इससे जुड़ी सूचना साझा की जा रही है। इसके चलते अभ्यर्थियों की परेशानी के पहले से ही बड़ी हुई थी। वहीं अब उनकी परेशानी को दोगुनी करने वाली एक बुरी खबर सामने आई है। आइए जानते हैं प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर पूरी सूचना...

अक्टूबर 2025 में होगी परीक्षा (Exam will be held in October 2025) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जो खबर साझा की जा रही है, वह अभ्यर्थियों के लिए काफी बुरी है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा का आयोजन किन्हीं विशेष कारणों के चलते रद्द कर दिया गया है। खबर में यह भी बताया जा रहा है कि अब इस परीक्षा का आयोजन आगामी वर्ष यानी की 2025 के अक्टूबर माह में किया जाएगा। अचानक प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर इस प्रकार की खबर आने से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। 

क्या इस साल नहीं होगा पेपर? (Will there be no paper this year?) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के आयोजन को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा रद्द किए जाने की खबर सामने आने के बाद इस खबर की पूरी तरह से तहकीकात की गई। खबर को गोपनीय सूत्रों के जरिए क्रॉस चेक करवाया गया। हालांकि सूत्रों से मिली सूचना में अभ्यर्थियों की परेशानी पूरी तरह दूर नहीं हो सकी। इसके बाद संबधित अधिकारियों से भी संपर्क किया गया। जहां उन्होंने बताया कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर वायरल खबर अफवाह है। यह परीक्षा रद्द नहीं हुई है। जल्द ही इसके लिए प्रोसेस शुरू होगा। 

आवेदन इस माह से शुरू होने की संभावना (Application likely to start from this month) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर अभी तक आधिकारिक अपडेट तो सामने नहीं आई है, परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर के पहले सप्ताह की तिथियों में हो सकती है। यानी कि अभ्यर्थियों को लगभग 06 अक्टूबर तक आवेदन प्रक्रिया के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।








आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD