UPSSSC PET EXAM 2024 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 के लिए आयोग ने न्यूनतम आयु हुई 16 साल! अभ्यर्थी हुए खुश


 UPSSSC PET EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए न्यूनतम आयु कम किए जाने की सूचना है। बता दें कि अभ्यर्थी इस पात्रता परीक्षा के लिए बीते एक साल से अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। जहां अभ्यर्थियों के लिए पहले अधिसूचना जारी की जानी थी और उसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू की जानी थी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका है। यही कारण है कि इस परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी परेशान हैं। हालांकि अब उनकी उम्र सीमा में कुछ बदलाव होने की खबर है। आइए जानते हैं प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर क्या है पूरी खबर...

पीईटी 2024 के लिए न्यूनतम आयु 16 साल (Minimum age for PET 2024 is 16 years) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा न्यूनतम आयु घटाए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस पात्रता परीक्षा के लिए अब आयोग ने न्यूनतम आयु 16 साल कर दी है। यानी की अब इस परीक्षा के लिए 16 साल के अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे। हालांकि अचानक से परीक्षा को लेकर उम्र सीमा कम किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी असमंजस में हैं, क्योंकि अचानक से आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए दो साल घटाए हैं।

क्या है उम्र सीमा करने करने की खबर? (what is the news about increasing the age limit) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा उम्र सीमा करने वाली खबर फर्जी निकली है। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर अभी कोई भी ऑफिशियल सूचना सामने नहीं आई है। इसलिए अभ्यर्थी इस पात्रता परीक्षा को लेकर इस प्रकार की खबरों पर भरोसा न करें, क्योंकि इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) को लेकर वायरल यह खबर केवल अफवाह है। 

आवेदन इस माह से शुरू होने की संभावना (Application likely to start from this month) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर अभी तक आधिकारिक अपडेट तो सामने नहीं आई है, परंतु विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2024 (UPSSSC PET 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर के तीसरे सप्ताह की तिथियों में हो सकती है। यानी कि अभ्यर्थियों को लगभग 20 अक्टूबर तक आवेदन प्रक्रिया के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें -

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे और स्क्रीन के दाहिने ओर दिया गया है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे व्हाट्सएप चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD